Feng shui tips for happy marriage life these fengshui tips will improve your relationship with partner – Astrology in Hindi

ऐप पर पढ़ें

Feng Shui: फेंगशुई के उपाय  मैरिड लाइफ में आ रही मुश्किलों को सुलझाने के बेहद कारगार माने जाते हैं। मान्यता है कि फेंगशुई के कुछ खास उपायों से रिलेशनशिप की सभी दिक्कतों को दूर किया जा सकता है। साथ ही रिश्तों में प्यार और मिठास बढ़ाया जा सकता है। फेंगशुई के ये टिप्स रिश्तों को मजबूत बनाने और वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए बेहद लाभदायक माने जाते हैं। चलिए जानते हैं फेंगशुई के इन उपायों के बारे में…

कमरे का रंग: घर के कमरों को गुलाबी या लाल रंग का इस्तेमाल ज्यादा करें। इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है। साथ ही रिश्ते में प्यार और उत्साह बना रहेगा, लेकिन कमरे में लाल रंग का ज्यादा इस्तेमाल ना करें। इससे व्यक्ति में क्रोध अधिक बढ़ता है।

बेडरूम साफ रखें: बेडरूम को हमेशा साफ रखें। वहां कपड़े और बच्चों के खिलौने का ढेर ना लगने दें। इससे घर के बेडरूम की ऊर्जा सकारात्मक रहेगी और मैरिड लाइफ में सुख-शांति और खुशहाली आएगी। 

फ्रेश फ्लॉवर और प्लांट रखें: बेडरूम में पॉजिटिविटी के लिए ताजे फूल रख सकते हैं या इंडोर प्लांट्स लगा सकते हैं। इससे घर की ऊर्जा सकारात्मक रहेगी और लव लाइफ में प्यार और रोमांस की कमी नहीं रहेगी।

घर का दक्षिण-पूर्व कोना: घर के दक्षिण-पूर्व कोना लव, मैरिज और रिलेशनशिप को व्यक्त करता है। घर की इस दिशा को हमेशा साफ सुथरा रखें। यहां कैंडल्स या क्रिस्टल से सजा सकते हैं। इससे रिश्तों में सुधार होगा और साथी संग मनमुटाव दूर होगा।

बेडरूम की सजावट: बेडरूम में मैंडरिन डक, लव बर्ड्स, लैंप और कुर्सियों को हमेशा जोड़े में रखें। इससे लव लाइफ में संतुलन बना रहेगा और साथी संग रिश्ता मजबूत बनेगा।

बेड के सामने शीशा ना हो: बेड के सामने से शीशा ना लगाएं। इससे मैरिड लाइफ में साथी संग तकरार बढ़ सकती है। साथ ही आपको नींद की समस्या हो सकती है।

बेडरूम में टीवी ना लगाएं: फेंगशुई के मुताबिक, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बेडरूम में टीवी नहीं लगाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *